Best Web hosting kaise kharide ?




क्या आप web hosting purchase के लिए सोच रहे हैं या फिर web hosting services सम्बंधित समस्या को लेकर काफी परेशान हैं !


यदि आप best Web Hosting hindi की तलाश करते हुए यहाँ तक पहुँच गएँ हैं, तो आप बिलकुल सही जगह पर हैं क्योंकि इस आर्टिकल की मदद से आप पूरी तरह समझ जायेंगे कि कौन सी web hosting services in hindi आपके लिए अच्छी हैं।

मैंने आपके लिए बेस्ट web hosting india में यूज़ होने वाली कंपनी की एक सूचि तैयार की है जिसके माध्यम से आप इनमे से कोई भी वेब होस्टिंग परचेस करके अपनी वेबसाइट को बढियाँ तरीके से मेन्टेन कर सकतें हैं और अपने वेबसाइट को बढियाँ तरीके से सकतें हैं। 

Web Hosting क्या है इसके लिए यह आर्टिकल जरूर पढ़ें !

मैं पिछले 12वर्षों से अपने clients के लिए website, Application और hosting server मैनेज करता आया हूँ इसलिए यह बता पाना मेरे लिए बहुत आसान है। इस आर्टिकल की मदद से आप अपने लिए होस्टिंग का निर्णय ले पाना आपके लिए कुछ ही मिनट में सभव होगा।
 
यहाँ मैंने आपके लिए top hosting company की list तैयार की हुयी जिसकी मदद से आपकी hosting purchase करने की समस्या पूरी तरह से हल हो जाएगी। 
 




अगर आप online पर अपना business लाना चाहतें हैं या फिर आप एक टेक्निकल स्टूडेंट हैं तो भी यह आपको पूरी तरह मदद करेगा और आपके व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा साबित होगा।

Top Web Hosting for India ! 

1. A2hosting

A2hosting छोटे व्यवसायों के लिए विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह shared, virtual private server, WordPress, reseller, cloud and dedicated hosting प्रोवाइड करता है।

प्रत्येक प्रकार की web hosting में कई प्लान होते हैं जो आपकी बिज़नेस के लिए उपयुक्त साबित हैं। यह web hosting company security मामले में काफी आगे है जिससे आपकी website को अच्छी services मिल पाती है खासकर उद्योग मानकों के अनुरूप है।
 
A2hosting में essential security measures जैसे network monitoring, SSL certificates and malware protection जैसे आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ-साथ प्रबलित DDOS सुरक्षा के उन्नत उपाय प्रदान करता है। A2 होस्टिंग 2019 में सबसे सुरक्षित वेब होस्टिंग सेवा के लिए हमारी पसंद है।
 
यदि आप अपने वेबसाइट बिज़नेस के लिए वेब होस्टिंग सर्विसेज को रिस्क फ्री रखना चाहतें हैं, तो A2hosting पूरी तरह से 30 days money back gauranty प्रदान करता है।




 

Type of Web Hosting offered ?

A2hosting आपको अलग अलग तरह के वेब होस्टिंग प्लान्स प्रोवाइड करता हैं इसकी hosting services pricing & features आपके यूज़ के हिसाब से बिलकुल मैच  करतीं हैं। अपनी वेबसाइट की जरुरत और बजट के अनुसार अपने लिए इनमे से कोई भी प्लान चुन सकतें हैं। 

यह shared, VPS, WordPress, cloud, dedicated servers and reseller hosting plans में आपके लिए उपलब्ध है। A2 आपको डोमेन रजिस्ट्रेशन के साथ डोमेन ट्रांसफर की सुविधा देता है। 
 
अपने लिए आप इसको बहुत कम बजट में भी खरीद सकतें हैं। 
 

2. SiteGround Hosting

SiteGround वेब होस्टिंग सर्विसेज के मामले में वर्ल्ड लेवल पर विश्वसनीय ब्रांड है, यह बुल्गारिया में स्टैब्लिश होने के साथ विश्व में अपने 6 ऑफिस और 3 महाद्वीपों पर  सेण्टर को केंद्रित किये हुए जिससे इसकी सर्विस इंटरनेशनल लेवल जाती है।
 
मेरे जैसे तमाम टेक्नोलॉजी में काम करने वाले या अच्छी वेब होस्टिंग में इंटरेस्ट रखने वालों में यह बहुत trusted brand है। 
SiteGround पिछले १४ वर्षों में लगभग २ मिलियन डोमेन को अपनी बेहतरीन सर्विसेज को देती हैं। 

Excellent Uptime – 99.99% 

SiteGround यूरोप, अमेरिका और सिंगापुर में पांच डेटा सेंटर के साथ हैं, और इसके स्किल्ड इन-हाउस डेवलपर्स द्वारा सर्वर आर्किटेक्चर, स्पीड और flexibility को आपके लिए बढियाँ तरीके  करतें हैं। जिससे आपकी वेबसाइट downtime नहीं होती है। 

अगर आप ecommerce, wordpress वेबसाइट को सोच रहें हैं तो SiteGround Hosting लेना आपको एक अलग experience देगा। 
 
SiteGround की pricing थोड़ी सी  ज़्यादा है लेकिन सर्विस के मामले में इसका कोई जवाब नहीं। यकीन मानिये जब आप इससे वेब होस्टिंग खरीदेंगे तो आपको पछताना नहीं पड़ेगा।
 

3. BlueHost

यह होस्टिंग कंपनी 1996 में Matt Heaton के द्वारा रजिस्टर हुयी थी। यह कंपनी 2 मिलियन से भी ज़्यादा डोमेन को अपने सर्वर पर होस्टिंग सर्विसेज प्रोवाइड करती है। 
 
यह होस्टिंग आपको बेहतर सेवाएं देने का वादा करती है। आप इसके किफायती शुल्क में अपनी वेबसाइट को होस्ट कर पातें हैं और इसके इंटरनेशनल ब्रांड के साथ आप जुड़ कर  कर पातें हैं। BlueHost होस्टिंग सर्विसेज आपको अच्छे फीचर्स के साथ उपलब्ध है। 
 




Shared hosting for small business websites

इसके अलग अलग होस्टिंग प्लान में आप shared hosting server को चुन सकतें हैं जो की बहुत cheap web hosting price में उपलब्ध है जिससे आपके वेबसाइट बिज़नेस को ज़्यादा सफल बनाने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा यह VPN hosting server और Dedicated hosting server भी प्रोवाइड करता है लेकिन अगर आप का स्माल बिज़नेस है तो आप shared होस्टिंग ही खरीदें। यह hosting choice आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। 
 

Best Hosting for WordPress !

जैसा की हम सब जानतें हैं की wordpress वेबसाइट को लॉन्च करने में होस्टिंग सर्वर की स्पीड का महत्वपूर्ण योगदान होता है क्योंकि wordpress plugin का यूज़ ज़्यादा होता है प्रत्येक सर्विसेज के लिए आपको plugin install करना पड़ता है।

इसलिए server speed अच्छी होनी चाहिए जिससे wordpress website फास्ट loading कर सके। अगर आप non -techi हैं तो भी आप ब्लूहोस्ट होस्टिंग सर्विसेज को अच्छी तरह मैनेज कर सकतें हैं।

BlueHost की फ़ास्ट सर्विस आपको wordpress सिर्फ 1 क्लिक में ही smooth install कर देता है। 

इसके अलावा BlueHost आपको 30 days money back guarantee भी देता है जिसकी वजह से आप इनकी सर्विस को बिना ट्रैप हुए खरीद सकतें हैं।  
 

Speed and Uptime !

BlueHost काफी किफायती जरूर है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की किसी तरह की सर्विसेज में compromise करना पड़े। जहाँ इसके price कम होने के साथ money back guarantee option मिलते हैं वहीँ इसके page loading speed वास्तव में बहुत अच्छी है।

Pricing and Support

अगर pricing की बात करें तो इसकी shared hosting काफी कम कीमत में मिलती हैं जिससे  वेबसाइट को अच्छा मेन्टेन कर पातें हैं। BlueHost आपको Starter, Plus और Pro प्लान में उपलब्ध है जो की $2.95 monthly से है।   

इसके अलावा बैक एंड सपोर्ट 24×7 रहता है जिसकी वजह से आप चिंतामुक्त रहतें हैं और अपना बहुत समय बचा पातें हैं। 

यह पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और अन्य  शेयर भी करें ! आप हमें सब्सक्राइब भी कर सकतें हैं। 

 




Leave a Reply