CES 2020: दुनिया का पहला फोल्डेबल Lenovo Thinkpad X1 Fold आया दुनिया के सामने, अब तक का सबसे हल्का लैपटॉप हुआ लॉंच

CES 2020: दुनिया का पहला फोल्डेबल Lenovo Thinkpad X1 Fold आया दुनिया के सामने, अब तक का सबसे हल्का लैपटॉप हुआ लॉंच

दोस्तों कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) का आगाज़ हो चुका है। CES 2020 में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़ी हुयी व्यापार से सम्बंधित सभी कम्पनीज यहाँ पर एकत्रित होती हैं।
CES TECH में अगले 50 वर्षों में आने वाली सफल टेक्नोलॉजी और इन्नोवेटर्स के लिए ज़मीनी आधार के रूप में कार्य करती है। क्योंकि CES TECH एक ग्लोबल स्टेज है इसलिए यहॉँ पर नेक्स्ट जनरेशन इनोवेशन मार्केटप्लेस के लिए पेश किया जाता है। 
CES TECH 2020 का शुभारंभ लॉस वेगास कन्वेंसर सेण्टर पर हो रहा है जो 7 से 10 जनवरी तक चलेगा। इसमें टेक जगत की नामी गिरामी कंपनी अपने लेटेस्ट और फ्यूचर डिवाइस या गैजेट्स प्रोडक्ट को लॉन्च करेंगी। 
CES TECH 2020 के पहले दिन स्मार्ट फ़ोन निर्माता कंपनी Lenovo ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया का पहला फोल्डेबल और सबसे हल्का लैपटॉप ThinkPad X1 Fold लॉंच किया है। 
Lenovo ThinkPad X1 Fold का वजन 1 किलोग्राम से भी कम है इस लैपटॉप का वजन 1.8 पाउंड जो की 816 ग्राम है। यह लैपटॉप 13.3 इंच OLED डिस्प्ले का है। इसमें आपको अलग से कीबोर्ड लगाने की भी सुविधा है जिसको डिवाइस के अंदर ही रखा जा सकता है। Lenovo ThinkPad X1 Fold फ्यूचर को देखते हुए बनाया गया है इसकी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी 5G को पूरी तरह सपोर्ट करता है। 

Lenovo ThinkPad X1 Fold

इसका दमदार प्रोसेसर MicroSoft Windows Operating System को सपोर्ट करता है और साथ में 5G डिवाइस को भी सपोर्ट करता है।
ThinkPad X1 Fold के लिए यह भी घोषणा की गयी थी की इसे कैसिनो के मेगासिटी में बनाया गया था जिसको हल्के मिश्रित और कॉर्बन फाइबर के संयोजन से तैयार किया गया है इसके अलावा इस थिंकपैड को लेदर फोल्डर में पूरी तरह से कवर किया गया है।
Lenovo ThinkPad X1 Fold को 2020 मध्य में US मार्किट में कंज्यूमर के लिए उपलब्ध कराएगा जिसकी शुरुआती कीमत $2499 तक हो सकती है। वहीं भारतीय मार्किट में फिलहाल Lenovo ThinkPad X1 Fold को उपलब्ध कराने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। 
यह आर्टिकल शेयर करें और नवीनतम पोस्ट सबसे पहले पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें।  

Leave a Reply