URL Shortener se paise kaise kamaye ?

URL Shortener se paise kaise kamaye ?

हेलो दोस्तों,
इसकी शुरुआत 2002 में हो गयी थी लेकिन यह 2009 में पूरी तरह ट्रेंड करने लगा था। जिस तरह से technology में प्रत्येक दिन कुछ नया होता है जिससे हमारी लाइफ में उपयोग होने वाले हर चीज़ का नवीनीकरण होता जा रहा है। इसी क्रम में सबसे ज़्यादा उपयोग में लाये जाने वाले website के URL shortener के बारे में हैं जो समय के साथ है।
 




आज मैं URL shortener की जानकारी को तो बताऊंगा और इसके माध्यम से पैसे कैसे कमा सकतें हैं वह भी बताने वाला हूँ। आप यह सभी जानकारी EMoneyNow की वेबसाइट पर देख रहे हैं।
URL shortening service आपके यूआरएल को छोटा करने के लिए होती है आपको online पर इसके लिए बहुत संख्या में third party website मिलतीं हैं। इन website के माध्यम से किसी भी long url को छोटा किया जाता है।
इसको हम दिए गए topic में cover करेंगे। 
  • What is url shortener ?
  • Type of url shortener . 
  • How It’s Works? 
  • Why URL shortener?
  • earn money from URL shortener! 

URL Shortener kya hai?

URL Shortener world wide web पर एक तकनीक है जिसमें एक uniform resource loacter (URL) को काफी छोटा कर सकतें हैं इसके छोटा होने के बावजूद यह अपने आवश्यक पेज पर redirect हो जाता है। अर्थात यह पहले से वेब पेज में मौजूद लिंक पर रेडिरेक्ट हो जाता है। जैसे की  https://www.emoneynow.in/free-website-kaise-banaye-hindi इस लिंक को हम URL shortener की मदद से https://bit.ly/2KLOGWo से कर पातें हैं। और पहले दिए गए लिंक पर redirect हो जायेगा।

Why URL Shortener and benefit ?

यह याद रखने में आसान होता है इसके अलावा बहुत सी messaging technologies में लिमिटेड वर्ड या character में भी प्रमोट कर सकतें हैं। यह शार्ट होने पर आपकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी पूरी तरह बनी रहती है।

Type of URL Shortener ! 

Custom URL Shortener

इस तरह के url को branded url कहा जाता है और आप इसे अपने custom domain के साथ बना सकतें हैं । इसमें आपके own domain का url shortener बनता है और अन्य लोग आपकी website से आपकी service ले सकतें हैं जैसे bit.ly है तो domain.ly हो जाएगा। इसके लिए कुछ  कंपनी पर जाकर इनका api ले सकतें हैं और own branded url shortener की website बना सकतें हैं।  

branded link के होने पर जब आप किसी को share करतें हैं तो आपका url link trust बढ़ जाता है जिसका फायदा आपके click पर पड़ता है यह लगभग 40% तक आपके click को बढ़ा देता है।



Generic Short URL’s: इसमें आप लिंक को short कर पाते हैं लेकिन यह किसी अन्य वेबसाइट की मदद से हो पाता है जैसे आप bit.ly, goo.gl या अन्य को यूज़ करतें हैं। 
Branded Short URL’s: इसमें आप किसी और वेबसाइट के बजाय अपने domain पर shortener करतें हैं जैसे domain.com/Abxy
CTR: इसको Click Through Rates कहतें हैं और यह एक formula पर निर्धारित है जिससे आपके URL Shortener click के बारे में जानकारी होती है।  
ctr-rate.png
इसमें आप total url shortener से जितने clicked होतें हैं उसको total url shortener views से devide कर देतें है और जो संख्या आती है उसे CTR (Click Through Rates) कहतें हैं।


URL Shortener se paise kaise kamaye !

यहाँ मैं आपको ऐसी कुछ वेबसाइट और तरीकों को बताऊंगा जिससे आप online money earn कर सकतें है, जिसके लिए आपको किसी तरह की कोई भी फीस नहीं देनी होता है यह बिल्कुल free program है। 
 
Shorte.st: यह URL shortener website है और इसकी rating & ranking दोनों बढियाँ है। इसमें आप कई तरह से income कर सकतें हैं। इसके अलावा url shortener referring commission से भी आप income generate कर सकतें हैं। 
 
आप इसको wordpres में integrate कर सकतें हैं। आप को branded url shortener के लिए आपको यह third party integration api भी provide करता है।




 
URL shortener affiliate program को join करने पर जो भी आप के द्वारा refer किया जायेगा उसके लिए यह आपको 20% commission मिलता है।  
 
इस लिंक को क्लिक करें। आप वेबसाइट पर regiatrtion करके आसानी से पैसे कमा सकतें हैं।
 
GPLink: यह भी trusted url shortener है जिसके referring view program से आप income generate कर सकतें हैं। आप इसका affiliate program को अगर ज्वाइन करतें हैं तो यह आपको referring user के income का 10% लाइफ टाइम कमीशन देता है। 
 
यह इसका सबसे बध्यान प्रोग्राम है जिसके जरिये आप इनकम generate कर पातें हैं। और इसका पेमेंट 24hr में आपको मिलता है अगर आपको किसी तरह की कोई प्रॉब्लम होती है उसके लिए आप इनको WhatsApp के जरिये कांटेक्ट कर सकतें हैं। 
Affiliate Program को join करने के लिए इस link पर क्लिक करें। 
 

Payment or Withdrawal System

आप PayPal, Payoneer और WebMoney के माध्यम से पैसे ले सकतें हैं।   
इस तरह आप online income generate करतें हैं आप दिए  लिंक से URL shortener website को join करें और online income को बढ़ाएं। 
 
emoneynow.in का यह पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं और अच्छा लगने पर शेयर भी करें।  नवीनतम पोस्ट को तुरंत पढ़ने के लिए subscribe करें। 
 
जय हिन्द 
धन्यवाद 




This Post Has One Comment

  1. Rahul Sharma

    It’s really a cool and helpful piece of information. I am glad that you simply shared this
    useful info with us. Please stay us informed like this.

    Thank you for sharing.

Leave a Reply